Site icon Tubebite

Jackky Bhagnani net worth 2024 | रकुल प्रीत सिंह के साथ शादी, कारें और Pooja Entertainment

Jackky Bhagnani net worth 2024 | रकुल प्रीत सिंह के साथ शादी, कारें और Pooja Entertainment

Jackky Bhagnani net worth 2024 – इस पोस्ट में हम जैकी भगनानी और रकुल प्रीत के शीघ्र शादी करने के फैसले के बाद उनकी और पूजा एंटरटेनमेंट की नेट वर्थ का खुलासा करने जा रहे हैं।

जैकी भगनानी भले ही बॉलीवुड के सफल एक्टर में से एक न हो पाए हों पर वो बॉलीवुड के सफल बिजनेसमैन और प्रोडूसर में से एक तो अवश्य हैं। जैकी भगनानी आम तौर पर बॉलीवुड की न्यूज़ में नहीं रहते हैं पर आजकल जैसे ही उन्होंने और उनकी गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने शादी करने का फैसला लिया है तब से जैकी भगनानी और अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह लगातार ट्रेंड कर रहे हैं।

तो चलिए अब हम आपको जैकी भगनानी के जीवन के बारे में उनकी नेटवर्थ, उनके वार्षिक वेतन और अन्य मूल्यवान संपत्तियों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं। जैकी भगनानी बॉलीवुड में एक प्रसिद्ध शख्सियत हैं, जो एक अभिनेता होने के साथ साथ निर्माता भी हैं। उन्होंने अपने प्रसिद्ध पिता वाशु भगनानी जैसे प्रसिद्द निर्माता की छाया से दूर, खुद को एक प्रमुख व्यक्तित्व के रूप में स्थापित किया है। उद्योग में उनकी यात्रा को कई उपलब्धियों से चिह्नित किया गया है, जिससे उन्हें एक मजबूत वित्तीय स्थिति बनाने में मदद मिली है।

Jackky Bhagnani Wiki

जैकी भगनानी मात्र 38 वर्ष की उम्र में ही भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं, जिन्हें एक अभिनेता के रूप में उनकी भूमिकाओं, एक फिल्म निर्माता के रूप में उनके योगदान और उनके उद्यमशीलता उद्यमों के लिए पहचाना जाता है। जैकी भगनानी का जन्म 25 दिसंबर 1984 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ पर उनकी स्कूल की शिक्षा मुंबई के वेल्हम बॉयज़ स्कूल और मुंबई, वेल्हम बॉयज़ स्कूल, मुंबई और कॉलेज की पढाई एच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई और ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, न्यूयॉर्क और इसके बाद 2009 में अपने डेब्यू के बाद से कई फिल्मों के करियर के साथ बॉलीवुड में एक मजबूत उपस्थिति दर्ज की है।

जन्मतिथि25 दिसंबर 1984
उम्र38 वर्ष
जन्मस्थानकोलकाता, पश्चिम बंगाल
शिक्षावेल्हम बॉयज़ स्कूल, मुंबई, सेंट टेरेसा हाई स्कूल, मुंबई
कॉलेज की शिक्षाएच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई और ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, न्यूयॉर्क
Debut (Actor)कल किसने देखा (2009)
Debut (Producer)सरबजीत (2016)
सर्वाधिक लोकप्रियF.A.L.T.U, Rangrezz

Jackky Bhagnani Awards | जैकी भगनानी के पुरस्कार

Star Debut of the Year (2010)Male, IIFA Award
Superstar Of Tomorrow (2012)Male, Star Guild Awards
Most Entertaining Actor in a Social Role (2014)Male, BIG Star Entertainment Awards

Jackky Bhagnani Net Worth, Annual Salary, Assets | जैकी भगनानी की कुल संपत्ति, वार्षिक वेतन, संपत्ति

सिनेमा की दुनिया में जैकी भगनानी का सफर कुछ खास नहीं रहा। पर फिर भी उन्होंने वर्ष 2010 का स्टार डेब्यू – पुरुष, आईफा पुरस्कार, 2012 का सुपरस्टार ऑफ़ टुमॉरो – मेल, स्टार गिल्ड अवार्ड्स और 2014 में सामाजिक भूमिका में सर्वाधिक मनोरंजक अभिनेता – पुरुष, बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स प्राप्त करना उनकी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है, जो दर्शाता है कि सपने वास्तव में सच हो सकते हैं।

Net Worthजैकी भगनानी की Net Worth $5 million या भारतीय रुपयों में 41 करोड़ है
Monthly IncomeRs. 20 lakhs
Yearly IncomeRs. 3 crores
Net Worth in Indian RupeesRs. 41 crores
Pooja Entertainment Net Worthकंपनी Pooja Entertainment & Films Ltd की नेट वर्थ 29-दिसंबर-2023 में लगभग ₹ 234 करोड़ । वैल्यू रिसर्च वर्गीकरण के अनुसार, यह एक स्मॉल कैप कंपनी है।

Jackky Bhagnani’s Personal Life | जैकी भगनानी का निजी जीवन

जैकी भगनानी एक सिंधी परिवार से हैं और उनका जन्म 25 दिसंबर 1984 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ। जब जैकी केवल दो वर्ष के थे, तब उनके परिवार को वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें दिल्ली आना पड़ा। उनकी किस्मत तब बेहतर हो गई जब वे मुंबई स्थानांतरित हो गए, जहां उनके पिता, वाशु भगनानी, एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, ने बॉलीवुड में अपना नाम बनाया। जैकी की मां का नाम पूजा भगनानी है और उनकी एक बहन दीपशिका है, जिनकी शादी अभिनेता रितेश देशमुख के भाई धीरज देशमुख से हुई है। जैकी भगनानी इस समय अपने पिता की कंपनी Pooja Entertainment & Films Ltd अपनी बहन दीपशिका के साथ मिलकर ही चला रहे हैं।

जैकी भगनानी की शैक्षिक यात्रा मुंबई के वेल्हम बॉयज़ स्कूल से शुरू हुई, जो बाद में उसी शहर के सेंट टेरेसा हाई स्कूल में स्थानांतरित हो गई। उन्होंने मुंबई के एच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से वाणिज्य की डिग्री हासिल की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में एक कोर्स के माध्यम से अपने अभिनय कौशल को निखारा। वह 2021 से रकुल प्रीत सिंह के साथ रोमांटिक रूप से जुड़े हुए हैं। उनके रिश्ते की विशेषता एक खुली बातचीत है कि वे अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को कैसे संतुलित करते हैं।

Father Nameवाशु भगनानी
Father Occupationफिल्म निर्माता
Mother Name पूजा भगनानी
Sister Name दीपशिका भगनानी
Brother-in Lawउनकी बहन दीपशिका है, जिनकी शादी अभिनेता रितेश देशमुख के भाई धीरज देशमुख से हुई है
WifeNot Married
Girlfriend अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह जिससे के वे 2021 से लिव-इन में हैं और अभी हाल ही में इंगेजमेंट करके शीघ्र शादी करने का भी एलान किया है।

मनोरंजन की दुनिया में अपनी प्रतिभा के अलावा, जैकी एक खेल प्रेमी भी हैं। वह बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी में निपुण होने के साथ-साथ बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट और फुटबॉल का एक कुशल खिलाड़ी है। अपनी युवावस्था में, जैकी को मुंबई की अंडर-16 क्रिकेट टीम के लिए खेलने का अवसर भी मिला।

15 साल की उम्र में, जैकी भगनानी को अपने लगभग 140 किलोग्राम वजन के साथ संघर्ष करना पड़ा, इस दौरान उन्हें अपने आस-पास के लोगों के उपहास का शिकार होना पड़ा। विडंबना यह है कि यह उनके परिवार की संपत्ति ही थी जिसने किसी का भी ध्यान आकर्षित किया। लोग क्लब प्रवेश टिकट सुरक्षित करने के लिए उनसे संपर्क करते थे। इस दौर में जैकी अस्थमा की गंभीर बीमारी से भी जूझ रहे थे।

जैकी भगनानी ने 2009 में अपनी पहली फिल्म कल किसने देखा से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा, लेकिन इसे काफी आलोचना का सामना करना पड़ा और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। हालाँकि, अप्रैल 2011 में, उन्होंने F.A.L.T.U के साथ वापसी की, एक ऐसी फिल्म जिसे मिश्रित समीक्षाएँ मिलीं और सिनेमाघरों में सामान्य रूप से अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही। विशेष रूप से, बाद में उन्होंने मई 2015 में फिल्म के सीक्वल का संकेत दिया।

2012 में, जैकी ने अजब गज़ब लव में अभिनय किया, लेकिन दुर्भाग्य से, यह बॉक्स ऑफिस पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में विफल रही। यह 2014 तक नहीं था जब प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित रंगरेज़ स्क्रीन पर हिट हुई थी। इस बार, जैकी ने अपने अभिनय के लिए प्रशंसा अर्जित की, और उन्होंने फिल्म में पीएसवाई के गंगनम स्टाइल पर नृत्य भी किया। दिलचस्प बात यह है कि लोकप्रिय गाने के अधिकार जैकी के पिता वाशु भगनानी ने हासिल किए थे, जो फिल्म के निर्माता भी थे।

जैकी की अगली फिल्म यंगिस्तान थी, जो 2014 में रिलीज़ हुई थी, जिसे आलोचकों और दर्शकों दोनों की आलोचना का सामना करना पड़ा और व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसे और भी दिलचस्प बनाने वाली बात यह थी कि जब यह फिल्म ऑस्कर में भारत की स्वतंत्र प्रविष्टि के रूप में सामने आई तो यह विवाद का विषय बन गई, जिससे ट्विटर पर कुछ हास्यप्रद प्रतिक्रियाएं आईं। 2015 में, जैकी ने कॉमेडी फिल्म वेलकम 2 कराची में केदार पटेल की भूमिका निभाई।

Jackky Bhagnani Unknown Facts | जैकी भगनानी के अनजाने तथ्य

See Also – इंजीनियर्स डे 2021 मैसेज, कोट्स, शायरी, स्टेटस, इमेज के लिए कुछ अनमोल विचार Engineers Day Quotes in Hindi

See Also – कृष्ण जन्माष्टमी समारोह हिंदी में Krishna Janmashtami Celebration In Hindi

See Also – Best 109 Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi लेटेस्ट दिल को छू लेने वाली एकतरफा प्यार की शायरी, कोट्स, स्टेटस इमेज के साथ One-Sided Love Shayari

See Also – Covid-19 Self Testing Kit – CoviSelf अब खुद से अपना कोविड टेस्ट करें घर पर

See Also – अनुपमा परमेस्वरन का जीवनी बायोग्राफी विकी | Anupama Parameswaran Biography In Hindi Wiki

See Also – एरिका फर्नांडीस की जीवनी बायोग्राफी विकी | Erica Fernandes Biography In Hindi Wiki

See Also – 101 Best Love Failure Quotes with Heart-Melting Images

See Also – Funny Status For WhatsApp | Funny Status For WhatsApp in Hindi

See Also – Galatfehmi Quotes aur Status Hindi me Misunderstanding Quotes Shayari { ग़लतफ़हमी कोट्स और स्टेटस हिंदी में }

Exit mobile version