शिखर धवन और आयशा मुखर्जी तलाक – एक जादूई प्रेम कहानी का अंत | Ayesha Mukherjee Biography In Hindi

आयशा मुखर्जी की जीवनी (उम्र, करियर बच्चे , पहला विवाह, पहला पति [ Ayshya Mukharji Biography in Hindi, Age, Carier, Children, Family, First Husband, Shikhar Dhavan]

Ayesha Mukherjee Biography In Hindi – भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के आठ साल बाद अलग हो गए हैं। शिखर धवन ने 2012 में मेलबर्न की बॉक्सर आयशा मुखर्जी से शादी की। हालाँकि यह आयशा मुखर्जी की पहली शादी नहीं थी उनकी पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी से हुई थी जिससे उनको दो बेटियां हैं जिनका नाम अलियाह, रिया है। शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी की पहली शादी से हुई बेटियों को गोद लिया। शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का एक बेटा जोरावर है। आयशा मुखर्जी ने अपनी शादी टूटने की खबर भी सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम से शेयर की।

आयशा मुखर्जी की जीवनी Ayesha Mukherjee Biography In Hindi में हम आपको आयशा मुखर्जी की पूरी जिंदगी के बारे में विस्तार से बताएंगे जैसे उनके पहले पति और उनसे संताने और उनका तलाक और आयशा मुखर्जी के सपने उनका करियर उनका शिखर धवन के साथ प्रेम और विवाह और फिर उनके विवाह का अंत।

आयशा मुखर्जी का जन्म एवं परिचय (Ayesha Mukherjee, age First Husband, Second Husband )

पूरा नामआयशा मुखर्जी
जन्म27 अगस्त 1975 को पश्चिम बंगाल, भारत
शिक्षाआयशा सिर्फ 8 साल की थी जब उसके माता-पिता ने ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया।
जिससे उनकी पढाई और अन्य सभी कुछ ऑस्ट्रेलिया में।
पेशाबॉक्सर
Ayesha Mukherjee Instagram Idapwithaesha
पहला विवाह, पति 1998-99 में एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी
दूसरा विवाह, पति 2012 में शादी, भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन

आयशा मुखर्जी का पहला विवाह, पति , बच्चे और तलाक First Marriage, Husband, Children and Divorce

आयशा मुखर्जी की पहली शादी मात्र 23 वर्ष की उम्र में सन 1998-99 में एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी से हुई थी। इस दम्पति की पहली संतान, बेटी अलियाह, वर्ष 2000 में हुई थी और पांच साल बाद, 2005 में दूसरी बेटी रिया का जन्म हुआ। इसके बाद कुछ समय तक तो उनका वैवाहिक जीवन ठीक चलता रहा और दोनों बच्चों को माता पिता का सामान प्यार मिला पर 2010 तक आते आते उन्हें लगा की कहीं कुछ गड़बड़ है और उन्होंने इसको सुधारने की कोशिश की पर अंत में 2012 में एक-दूसरे को तलाक दे दिया। दोनों लोगों में इस तलाक का कारण व्यक्तिगत बताया और कुछ भी सार्वजानिक बहु किया।

आयशा मुखर्जी का दूसरा विवाह शिखर धवन, पति , बच्चे और तलाक Second Marriage, Husband Shikhar Dhawan, Children and Divorce

आयशा मुखर्जी से शिखर धवन की शादी किसी परियों के विवाह की दास्तान से कम नहीं है। शिखर धवन अभी-अभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे थे और एक नया जीवन जी रहे थे तभी उनकी निगाह अपने फेसबुक अकाउंट में एक महिला बॉक्सर आयशा मुखर्जी पर पड़ी और कहते हैं कि वे एक नजर में ही उनके दीवाने हो गए। इसके बाद उन्हें पता चला कि आयशा के खेल के प्रति प्रेम के कारण आयशा भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह की अच्छी दोस्त थी। बस उन्होंने हरभजन सिंह के जरिये आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी और बाद में प्रेम का इजहार भी कर दिया।

आयशा मुखर्जी, शिखर धवन से दस वर्ष बड़ी थी और दो बच्चों की तलाकशुदा माँ इसलिए शिखर धवन को अपने माँ बाप को शादी के लिए मानाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। बाद में आखिर कार घर वालों ने उनके प्रेम की समझा और 2009 में भारत में शिखर धवन के साथ सगाई और दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी की थी और वो भी शुद्ध पंजाबी अंदाज में। आयशा के बंगाली होने के बावजूद, उनकी शादी सिख समुदाय के सभी रीति-रिवाजों के साथ हुई थी।

इनके विवाह के बाद रिसेप्शन पार्टी के साथ हुई जहां दो लव बर्ड्स के सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करने के लिए मशहूर हस्तियों की भीड़ उमड़ी। जिसमें विराट कोहली जैसे भारतीय क्रिकेटर और भी कई अन्य बड़े नाम शामिल थे। लेडी लक ने शिखर धवन को उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ चरण दिया क्योंकि उन्होंने शादी के बाद के कई खेलों में तीन शतक बनाए।

शिखर धवन ने भी इस विवाह के काफी मेहनत की उन्होंने न आयशा मुखर्जी के पहले विवाह से हुए बच्चों को स्वीकार किया बल्कि उन्हें बाकायदा गोद लिया। बाद में आयशा मुखर्जी और शिखर धवन का 2014 में एक बेटा जोरावर भी हुआ। इनके सुखी और सफल वैवाहिक जीवन को देखकर किसी को नहीं लगा कि उनका ये वैवाहिक जीवन मात्र नौ सालों में ही समाप्त हो जायेगा।

आयशा मुखर्जी की जीवनी / बायोग्राफी Ayshya Mukharji Biography in Hindi

Ayesha Mukherjee Biography In Hindi
Ayesha Mukherjee Biography In Hindi

आयशा धवन (जन्म आयशा मुखर्जी) का जन्म 27 अगस्त 1975 को पश्चिम बंगाल, भारत में एक मध्यमवर्गीय भारतीय परिवार में हुआ था। उनके पिता एक मूल भारतीय बंगाली थे, और माँ कथित तौर पर ब्रिटिश एसोसिएट में नर्सिंग स्नातक थीं। उसके माता-पिता को एक-दूसरे से प्यार हो गया और बाद आयशा जब सिर्फ 8 साल की थी तब उसके माता-पिता ने ऑस्ट्रेलिया जाकर वहां बसने का फैसला किया।

एक साक्षात्कार में, आयशा ने बताया कि बचपन में उसका शारीरिक शोषण किया गया था। उस भीषण घटना की यादें उन्हें आज भी सताती हैं और बचपन में वह इससे बुरी तरह प्रभावित थीं। हालांकि, अन्य लड़कियों के विपरीत, उन्होंने अपने आपको सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित किया और इसमें उनकी माँ ने उनका भरपूर साथ दिया। इसलिए उन्होंने अपने वो खेल चुने जिनमें ज़्यदातर लड़को का ही अकधिकार होता था जैसे मुक्केबाजी और फिर मुक्केबाजी आयशा के लिए एक जुनून बन गई थी। उसने अपने स्कूल के दिनों से ही बॉक्सिंग का अभ्यास करना शुरू कर दिया था और उसे मानसिक रूप से जीतने का विश्वास था जिसने उसे रिंग में कई खिताबों तक पहुँचाया।

आयशा मुखर्जी की 23 वर्ष की उम्र में एक एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी से हुई थी। और उससे उन्हें दो बेटियां अलियाह ( 2000 ) और रिया ( 2005 ) हुई पर 2012 में कुल 13 वर्षों के साथ के बाद उनका ये विवाह समाप्त हो गया। इस युगल ने विवाह विछेद का कारण व्यक्तिगत बताया।

आयशा मुखर्जी ने भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के साथ 2009 में सगाई की और 2012 में शादी की। इनके विवाह के रिसेप्शन में देश की बहुत सारी नामी गिरामी शख्सियत आयी जिसमें भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे विराट कोहली का नाम प्रमुख है।

शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी के पहले विवाह से हुए बच्चों अलियाह और रिया को गोद लिया। बाद में आयशा मुखर्जी और शिखर धवन का 2014 में एक बेटा जोरावर भी हुआ। पर शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का ये सुखी और सफल विवाह आयशा मुखर्जी के पहले विवाह से भी कम चला और मात्र 9 वर्षों में ही इंस्टाग्राम के माध्यम से आयशा मुखर्जी विवाह विच्छेद की खबर दुनिया को दे दी।

FAQ

Q – आयशा मुखर्जी पहले पति कौन हैं ?

Ans – आयशा मुखर्जी की पहली शादी 1998-99 में एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी से हुई थी।

Q – आयशा मुखर्जी की उम्र क्या है ?

Ans – 46 साल

Q – आयशा मुखर्जी का व्यवसाय क्या है ?

Ans – बॉक्सर

Q – आयशा मुखर्जी की पहली विवाह से कितनी संताने हैं ?

Ans – दो बेटियां अलियाह और रिया

Q – आयशा मुखर्जी और शिखर धवन की उम्र में कितना अंतर है ?

Ans – आयशा मुखर्जी अपने पति शिखर धवन से दस वर्ष बड़ी हैं।

See Also – पंकज त्रिपाठी की जीवनी – साधारण इंसान से फिल्म स्टार बनने तक की कहानी Pankaj Tripathi biography in Hindi

See More – My Life My Rules Quotes In Hindi Mera Jivan Mere Niyam Quotes Status Images { मेरा जीवन मेरे नियम }

See More – Galatfehmi Quotes aur Status Hindi me Misunderstanding Quotes Shayari { ग़लतफ़हमी कोट्स और स्टेटस हिंदी में }

See Also – Happy Birthday Bhabhi Quotes In Hindi With Images

See More – Quotes about school life in Hindi with images Shayari Status

See Also – जितेन्‍द्र कुमार का जीवन बायोग्राफी विकी | Jeetendra Kumar Biography In Hindi Wiki Jeetu Bhaiya ki jivni

See Also – एरिका फर्नांडीस की जीवनी बायोग्राफी विकी | Erica Fernandes Biography In Hindi Wiki

See Also – नेशनल एसेट मोनेटाइजेशन पाइपलाइन योजना National Asset Monetisation Pipeline Hindi

See Also – Pradhan Mantri Digital Health Mission प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन और यूनीक हेल्थ कार्ड के बारे में सम्पूर्ण जानकारी

Leave a Comment